20 April 2013

Maharaj nishad raj jayanti karyakram in satna madhyapradesh on 15 april 2013

              मध्यप्रदेश  माझी समाज महासंघ की जिला शाखा सतना द्वारा आयोजित महाराज गुहराज निषाद जयंती का कार्यक्रम सतना में 15 अप्रैल को सम्पन्न कार्यक्रम में समाज के जाने माने बुद्धजीवियो एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री सदनलाल निषाद इलाहाबाद, श्री जी पी माझी इलाहाबाद , श्री पुरुषोत्तम निषाद मैहर , श्री सी वी माझी इलाहाबाद , श्री सुनील कश्यप प्रदेशाध्यक्ष , श्री राजकारण केवट प्रदेश महासचिव , श्री राकेश माझी रीवा , श्री संतोष केवट पूर्व अध्यक्ष उपस्थित हुए। कार्यक्रम का शुभारंम्भ महाराज निषाद राज की पूजा अर्चना के साथ हुआ। सतना के सचिन पैलेश में आयोजित इस धार्मिक समारोह में काफी संख्या में माताएं बहने बच्चों ने भाग लिया।  लोगों  में भारी उत्त्साह देखने को मिला। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री सदन लाल निषाद ने लोगों को अपने निषाद वंशज महराज निषाद राज की  राजधानी श्रंगवेरपुर के दर्शन करने की सलाह दी उन्होंने कहा की अपने शहर के किसी न किसी चुराहे पर महारज निषाद राज की प्रतिमा लगाए जाने हेतु महासंघ प्राथमिकता से कार्यवाही करे।
        कार्यक्रम को मान जी पी माझी . मान राजकारण केवट . मान सुनील कश्यप . मान पुरुषोत्तम निषाद आदि ने संम्बोधित कर समाज को एक सूत्र में बाधने की सलाह दी। सब ने स्वीकार किया की पिछले कुछ वर्षो से समाज के विभिन्न क्षेत्रो में प्रगति देखने को मिल रही है लेकिन समय के चलते यह काफी नही है। महासंघ के संस्थापक एवं प्रबंध संचालक आर एस केवट में प्रतिवेदन के माध्यम से संघ की सम्पूर्ण जानकारी प्रस्तुत करते हुए जानकारी दी की आगामी 6 जून को महासंघ का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। जिसमे महासंघ का पुनर्गठन व महा जनजागरण कार्यक्रम 2 0 1 3 की समीक्षा व आगे के कर्य्क्रमॊ का निर्धारण होगा। कार्यक्रम का संचालन महासंघ के प्रवक्ता व संचालक श्री रामेश्वर प्रसाद ने की। आभार प्रदर्शन महासंग के सीनियर महासचिव बालेश निषाद ने किया। प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।  
कार्यक्रम की कुछ छायाचित्र निम्म्नानुसार हैं 





































































1 comment:

14 मार्च 2021 को सिजेहटा में महासंघ का जन जागरूकता सम्मेलन संपन्न हुआ

14 मार्च को महासंघ की जिला समिति सतना के तत्वाधान में महासंघ के जन जागरूकता सम्मेलन का आयोजन सेजहटा गॉव में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अत...